बाबरिया ने दिया इस्तीफा मुकुल वासनिक बने नए कांग्रेस प्रभारी

मध्यप्रदेश के पूर्व कांग्रेस प्रभारी दीपक बावरिया ने अपना इस्तीफा सोनिया गांधी को सौप दिया और इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी ने इस्तीफे पर मंजूरी की मुहर लगा दी। अब बड़ा सवाल यह था कि आखिर 2018 में ही कांग्रेस द्वारा दीपक बाबरिया को मध्यप्रदेश कांग्रेस का प्रभारी बनाया गया था उन्होंने इस्तीफा क्यो दे दिया और अब कांग्रेस पार्टी मध्यप्रदेश में किसे प्रभारी बनायेगी।

दीपक बाबरिया के इस्तीफे की मुख्य वजह-

कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता पार्टी महासचिव दीपक बाबरिया ने आखिर मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रभारी पद से इस्तीफा क्यो दिया यह एक बड़ा ओर महत्वपूर्ण है और इसकी केवल एक वजह है कमलनाथ की सरकार गिरना जी हाँ एक प्रदेश प्रभारी का कर्तव्य यह होता है कि वह पार्टी के नेताओ , कार्यकर्ताओं में समन्वय स्थापित करे और विचारधारा का प्रचार प्रसार करे लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ भाजपा में जाने के बाद कमलनाथ सरकार गिर गई और यही से दीपक बाबरिया पर सवाल उठने लगे और उन्होंने इसी के जबाब में अपना इस्तीफा दे दिया।

कौन है नए प्रभारी मुकुल वासनिक-

महाराष्ट्र के नेता हैं मुकुल वासनिक

वर्तमान में हुई मध्यप्रदेश की राजनीतिक उठा पटक में मुकुल ने काफी मदद की थी विधायको को जयपुर ले जाने से लेकर भोपाल लाने तक का पल पल का मैनेजमेंट उन्होंने बखूबी निभाया था । मुकुल वासनिक ने अपनी राजनीतिक यात्रा NSUI से प्रारंभ की थी और इसके बाद वह NSUI ओर युथ कांग्रेस दोनो के ही राष्ट्रीय अध्यक्ष बने। वासनिक महाराष्ट्र की बुलढाना लोकसभी सीट से 25 साल की उम्र में सांसद बन थे। मुकुल वासनिक ने बुलढाना संसदीय सीट से 1984, 1991 और 1998 में लोकसभा चुनाव जीता था। 2009 में उन्होंने अपनी पारंपरिक सीट बुलढाना को छोड़ दिया और रामटेक से लोकसभा चुनाव जीता। वह महाराष्ट्र के बड़े और दिग्गज नेता के पुत्र भी है वर्तमान तीन अन्य राज्यो के भी प्रभारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *