हंदवाड़ा के बाद सेना प्रमुख ने पाकिस्तान को दी चेतावनी, करारा जवाब…

हंदवाड़ा मुठभेड़ के दो दिन बाद ही भारतीय सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने कहा कि पाक जब तक सीमा पार से आतंकवाद को प्रोत्साहित करने की नीति नहीं छोड़ता है, तब तब हम जवाबी कार्रवाई करते रहेंगे, उन्होने ये भी कहा कि सीमा पर घुसपैठ की बढती कोशिशों से ये पता चल रहा है कि पाक कोरोना के खिलाफ जंग का इच्छुक नही है, शनिवार को जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों से लोहा लेते हुए भारतीय सेना के 5 जाबांज शहीद हो गये थे।

वैश्विक जोखिम है पाकिस्तान
भारतीय सेना प्रमुख ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में एलओसी पर पाकिस्तान लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है, पाकिस्तान एक वैश्विक जोखिम है, 

हमारा पड़ोसी देश अभी भी आतंकियों को भारत में दाखिल कराने के अपने सीमित एजेंडे पर ही चल रहा है। इसके खिलाफ हम कठोर जवाब देंगे।

जवाबी कार्रवाई तेज होगा
नरवणे ने ये भी कहा कि जब तक पाकिस्तान राज्य प्रायोजित आतंकवाद की अपनी नीति नहीं छोड़ता, हम उचित और सटीक तरीके से जवाब देना जारी रखेंगे, 

उन्होने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि भारतीय सेना संघर्ष विराम के उल्लंघन और आतंकवाद को बढावा देने के सभी कार्यों को समुचित जवाब देगा।

किस तरह दोस्त हत्या कर आतंक फैलाता है
कश्मीर में पाकिस्तान प्रायोजित आतंक पर उन्होने कहा कि पाक कश्मीरियों का दोस्त होने का दावा करता है, 

हम ये पूछना चाहते हैं कि किस तरह का दोस्त हत्या करता है और आतंक फैलाता है, उन्होने ये भी कहा कि पाक समर्थित आतंकवादी कश्मीर में घुसकर निर्दोष लोगों को निशाना बना रहे हैं, ताकि वो उनके प्रोपेगेंडा को फैला सकें। जनरल नरवणे ने कहा कि पाक ने भारत के अंदर ही नहीं बल्कि अफगानिस्तान में भी आतंकवाद फैलाने का काम कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *