पॉजिटिव न्यूज़- मध्यप्रदेश में आज केवल 78 पॉजिटीव

मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। तबलीगी जमात और स्वास्थ्य विभाग के लोग पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। रायसेन में जमात और धार जिले में स्वास्थ्य विभाग के लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। 

मोहम्मद सुलेमान, अपर मुख्य सचिव, लोक स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण व नियंत्रण संबंधी स्थिति की अद्यतन जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश में अब तक करीब 27000 से ज्यादा सैंपल कलेक्ट किए गए हैं। इनमें से 19000 सैंपल की टेस्ट रिपोर्ट आ चुकी है। 1485 सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं। आज दिनांक तक 74 लोगों की मृत्यु हो चुकी है जबकि 138 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।

मध्य प्रदेश की ताजा स्थिति

मोहम्मद सुलेमान ने बताया कि फिलहाल 1307 सैंपल की टेस्ट रिपोर्ट आई है। इसमें 78 पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें 27 भोपाल, 17 धार और 19 रायसेन में है। रायसेन में तबलीगी जमात के लोग पॉजिटिव पाए गए हैं जो पहले से ही क्वॉरेंटाइन किए गए थे। धार में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी ड्यूटी करते हुए संक्रमित हुए। इस बड़ी संख्या के साथी मध्य प्रदेश, भारत का तीसरा सबसे संक्रमित राज्य बन गया है। भारी तनाव के बीच मोहम्मद सुलेमान ने एक अच्छी खबर या सुनाई ‘शिवपुरी, छिंदवाड़ा और ग्वालियर पिछले 14 दिनों में एक भी नया पॉजिटिव नहीं आया है।’ इस तरह मध्य प्रदेश के 25 में से 3 जिले कोरोना से क्लीन हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *